Press "Enter" to skip to content

मैं करैक्टर में इतना खोया कि बिना मेकअप के शूट पर आ गया: बिल स्कार्सगार्ड

मुम्बई: वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स ने पेनीवाइज टाउन में ‘इट चैप्टर टू’ के साथ दर्शकों को सबसे डरावने अनुभवों से रूबरू कराने के लिए एकबार फिर से इकठ्ठा किया है. यह फिल्म “इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलुगु में 6 सितंबर को रिलीज हो चुकी है। निर्देशक एंडी मस्किट्टी 27 साल बाद एक वापसी के रूप में युवा और वयस्क लूजर्स क्लब- को फिर से दिखाएंगे, जहां यह सारा किस्सा इस आउटिंग के साथ शुरू हुआ था। यह फिल्म 2017 की कुछ एक बेहतरीन फिल्मों और बड़े पैमाने पर दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर हिट रही “इट” का दूसरा भाग है, जिसने ग्लोबली $700 मिलियन की कमाई की थी। शैली को जिवंत और प्रसारित करने, यानी दोनों ही तरीके से “इट” कल्चरल ज़ाइटीजिस्ट के साथ-साथ अब तक की सबसे अधिक कमाई वाली हॉरर फिल्म का हिस्सा बन गई है।

साहित्य जगत में डरावनी शैली के राजा स्टीफन किंग की रोमांचक कृति पर आधारित यह फिल्म बिल स्कार्सगार्ड के साथ एक स्टेलर कास्ट की पेशकश करती है, जो मेनसिंग पेनिवाइस के रूप में लौट रहे हैं, एकेडमी अवार्ड नॉमिनी जेसिका चेस्ट, बेवर्ली मार्श का किरदार निभा रहे हैं और बिल का किरदार जेम्स मैकअवॉय निभाएंगे।

इसके आलावा पेनीवाइज के रूप में बिल स्कार्सगार्ड की दमदार पुनर्वापसी को देख जाएगा। उन्होंने अपने बाल खड़े कर देने वाली परफॉरमेंस से बेशक सभी के दिलों में डर पैदा कर दिया था वहीँ वह अब पहले से कही ज्यादा डरावने नजर आने वाले हैं। एक बार जब स्कार्सगार्ड और एंडी ने “इट” पर शूटिंग शुरू होने से पहले पेंनिवाइस पर काम करना शुरू कर दिया था. अभिनेता और निर्देशक ने कभी भी कैरेक्टर के बारे में बात करना बंद नहीं की, और इस बारे में विचार किया कि वह दोनों चैपटर्स में कैसे मैच करेंगे। इनमें से कई प्रकार के ख्यालातों के बाद आखिरकार डबर्मन की पटकथा फाइनल चीज निकल कर सामने आ पाई।

अपने समय के चरित्र के प्रदर्शन से दूर होने के संबंध में, स्कार्सगार्ड कहते हैं, “मैं एक असंबंधित कारण की वजह से लॉस ऐंजलिस में था, और एड़ी कुछ परफॉरमेंस को कैप्चर करने के लिए एक टेस्ट करना चाहते थे, जिसको नयी फिल्म में इस्तेमाल किया जाना था। यह शूटिंग शुरू होने से बहुत पहले की बात है। मुझे लगा कि मैं लम्बे समय से एक कुर्सी पर बैठा हूँ, और इसी तरह से गुजर रहा हूँ, हालांकि यह कहानी के लिए एक पूर्ण दृश्य था। मैं दिखाता हूं, और फिर एंडी कहता है, ‘एक्शन!’ और पेनीवाइज वहीं था। वो इतना रियल था कि मुझे लगा वो मुझसे दूर गया ही नहीं था, और उसने मेकअप के बिना मेरे बाहर और भी अधिक परेशान करने वाला विस्फोट किया। मैं वास्तव में हैरान था कि उसने अपने चरित्र को कितनी अच्छी तरह से निभाया, और उसे पहले से ज्यादा विकसित कर लिया है।”

अभिनेता ने कहा, “उनके लिए वास्तव में क्या बदला है, इस चैपर के साथ वह उसे वापस चाहते हैं. अतीत में हमने जो किया वो बच्चों को काफी डराने वाला था।” और यह दूसरा मौका होगा जब उन्हें वही पुराना डर याद आएगा। मुझे लगता है कि यह एक मजबूत खलनायक के लिए बना है। डर हमेशा उसका हथियार, उसका औजार रहा है। वह मनुष्यों में भय पैदा करता है, लेकिन उसे कभी समझ नहीं आया कि आखिर में वह लूजर्स ही थे, और फिर वह उन्हें अपने लिए महसूस करता है। मुझे लगता है कि तब एक अजीब सा बंधन बन गया था। एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में मेल खाता हुआ वह काफी पेचीदा मालूम पड़ता है। और एक लम्बे अंतराल के बाद उन चीजों के लिए लालसा पैदा करता है, जिसे दर्शकों द्वारा लम्बे समय से याद किया जा रहा है।”

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.