Press "Enter" to skip to content

आईएनसीएए ने फिल्म फेस्टिवल एंड वेंटाना सुर 2019 में भाग लेने के भारत को आमंत्रित किया

नई दिल्ली: भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के स्वर्ण जयंती संस्करण के लिए आउटरीच कार्यक्रम के तहत भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (टीआईएफएफ) 2019 के दौरान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म निर्माण उद्योग के तमाम प्रमुख हितधारकों के साथ मुलाकात की और उन्हें प्रस्तावित महोत्सव के बारे में अवगत कराया। इन बैठकों का आयोजन सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा स्थापित भारतीय पैवेलियन में किया गया। टोरंटो ओंटारियो की पर्यटन, संस्कृति और खेल मंत्री सुश्री लिसा मैकलॉयड भारतीय पैवेलियन का दौरा करने वाली प्रमुख हस्तियों में शामिल थीं। मंत्री कोआईएफएफआई 2019 की गतिविधियों और उसकी 50वीं वर्षगांठ के कार्यक्रमों से अवगत कराया।

//164.100.117.97/WriteReadData/userfiles/image/image001BAPA.jpg

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने इससे पहले अर्जेंटीना के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सिनेमा एंड ऑडियो विजुअल्स आर्ट्स-आईएनसीएए (इंस्टीट्यूटो नेसिनल डि सिने आर्टेस ऑडिओ विजुअल्स) की कार्यकारी निदेशक सुश्री विवियाना ए डिरॉली और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के समन्वयक श्री डिएगो माराम्बियो अवारिया से मुलाकात की। इस बैठक का उद्देश्य आईएफएफआई 2019 के लिए अर्जेंटीना सरकार तक पहुंचने के लिए आईएनसीएए की मदद लेना, भारत और अर्जेंटीना के बीच सह-प्रोडक्शन संधि के लिए संभावनाएं तलाशना और दोनों देशों के बीच संभावनाओं का आदान-प्रदान था।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें भारत सरकार की सभी नीतिगत ढांचों एवं पहलों के बारे में अवगत कराया जिसमें शूटिंग की सुगमता और एक ही जगह शूटिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए वेब पोर्टल- www.ffo.gov.in आदि शामिल थे। इसके अलावा उन्हें आईएफएफआई की 50वीं वर्षगांठ के लिए सरकार द्वारा की गई तैयारियों के बारे में बताया गया। आईएनसीएए ने कहा कि भारत को अर्जेंटीना के प्रीमियर फिल्म महोत्सव- मार डेल प्लाटा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2019 और वेन्टाना सुर 2019 मेंभी भाग लेना चाहिए। जिसमें पूरे लैटिन अमेरिकी समुदाय भाग ले रहा है।

//164.100.117.97/WriteReadData/userfiles/image/image002MPMJ.jpg

भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने बर्लिन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की प्रमुख (विपणन एवं विज्ञापन) सुश्री जना वोल्फ से भी मुलाकात की और बर्लिनेल 2020 में भारत की प्रमुख उपस्थिति की संभावनाओं पर चर्चा की। भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने दिनभर विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों और फिल्म महोत्सवों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की जिसमें टीआईएफएफ 2019 के चीनी प्रतिनिधिमंडल, पोलिश फिल्म इस्टीट्यूशन, ओंटारियो क्रिएट्स, मुलन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, एडलर प्रोडक्शंस की सीईओ/अध्यक्ष सुश्री मैरी एडलर, फिल्म्स एंजल्स स्टूडियो के निर्माताश्री जेनिस कलेज्स आदि शामिल हैं।

 

More from खबरMore posts in खबर »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.