Press "Enter" to skip to content

INDvSA: टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास, वन-डे के बाद जीती टी-20 सीरीज

केपटाउन ।

टीम इंडिया ने शिखर धवन (47) और सुरेश रैना (43) रन के शानदार पारी की बदौलत शनिवार को केपटाउन में खेले गए तीसरे व निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हराया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 173 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रोटियाज की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी और मैच हार गई। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इस मुकाबले में रैना के शानदार परफॉर्मेंस के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, भुवनेश्वर कुमार के इस पूरे सीरीज में शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। कुमार ने इस सीरीज के दौरान तीनों मैचों में कुल मिलाकर 7 विकेट झटके।

इससे पहले टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत थोड़ी अच्छी नहीं रही, क्योंकि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा केवल 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुरेश रैना ने 27 गेंदों में 5 चौकों और एक छक्कों की मदद से 43 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अर्धशतक से चूक गए।  उन्होंने 40 गेंदों में 3 चोके की मदद से 47 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या (21), एमएस धोनी (12), दिनेश कार्तिक (13), और मनीष पांडे ने 13 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जूनियर डाला ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए, जबकि मॉरिस ने 2 और तबरेज शम्सी ने 1 विकेट झटके।

More from खेल मनोरंजनMore posts in खेल मनोरंजन »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.