Press "Enter" to skip to content

j&K : पुलवामा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सुंजवां हमले का मास्टरमाइंड ढेर

जम्मू ।

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के लेथपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ में सुंजवां हमले का मास्टरमाइंड जैश कमांडर को मार गिराया गया है। जो कि सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी है। मारे गए आतंकी की पहचान जैश के टॉप कमांडरों में से एक मुफ्ती वाकस के तौर पर हुई है।
जानकारी के अनुसार पुलवामा जिले के लेथपोरा के हट्टापोरा इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकी के मौजूदगी के खुफिया इनपुट्स मिले थे। जिसके बाद सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी ने एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

घेरा सख्त होता देख आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारा गया। बता दें कि वकास पाकिस्तान का रहने वाला था और वह कई सालों से कश्मीर में ही रह कर फिदायीन हमलों की साजिशे रचता था।

खबर है कि आतंकी सुंजवां हमले के साथ ही पुलवामा डीपीएल, श्रीनगर एयरपोर्ट बीएसएफ कैंप पर हुए फिदायीन हमलों का भी मास्टरमाइंड था। जानकारी के मुताबिक दोनों ओर से गोलीबारी जारी है।

आतंकियों की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

A++ केटेगरी का था मारा गया आतंकी

लेथपोरा में मारा गया आतंकी ए++ केटगरी का था। आतंकी वकास घाटी में काफी सालों से सक्रिय था। गौरतलब है कि आतंकी श्रीनगर एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियों के राडर पर था। लेकिन लगातार वो बच निकलने में कामयाब हो जाता था।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Mission News Theme by Compete Themes.