Press "Enter" to skip to content

करन आनंद ने रिलीज़ की ‘आईना’

मुंबई  (अनिल बेदाग) कोरोनो वायरस महामारी के भयावह परिणाम दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इसको देखते हुए जैसे ही देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 5.0 का ऐलान हुआ, हमारे बॉलीवुड हस्तियों जैसे अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा, रजनीकांत, रणबीर कपूर, दिलजीत दोसांझ, और आलिया भट्ट, जैसी हस्तियों ने साथ मिलकर ‘परिवार’ नामक एक शार्ट फिल्म बनाई थी, जिसको लोगों ने काफी पसंद किया था। तो वही इस बार बॉलीवुड अभिनेता करन आनंद ने भी लॉकडाउन के दौरान ‘आईना ‘ नाम की एक शार्ट फिल्म मौजूदा परिस्थियों को देखते हुए और जागरूकता फैलाने के लिए बनाई है।
फ़िल्म का उद्देश्य घर पर रहना, सुरक्षित रहना, घर से काम करना, और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि दिहाड़ी मजदूरों और घर के सफाई कर्मियों को भुगतान करना है। ‘आईना ‘ का प्रीमियर सोमवार को रात 9 बजे यूट्यूब के माध्यम से दुनिया भर में रिलीज़ किया गया। फिल्म के बारे में बात करते हुए करन ने कहा” ‘यह मेरी पहली शार्ट फिल्म है और मैं पोस्टर लॉन्च को लेकर काफी उत्साहित और खुश हूँ, साथ ही थोड़ा नर्वस भी हूँ। अभी की परिस्थितियों को देखते हुए यह फिल्म सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ की जाएगी। हमने इस फिल्म को सरकार के नियमों और कानूनों का पालन करते हुए महामारी और लॉकडाउन स्थिति में शूट किया है। आपको बता दूं कि  इस फिल्म को बनाने के पीछे जितने भी लोग जैसे एक्टर,डायरेक्टर , प्रोडूसर , कास्ट, टेक्निशन ,साउंड डिज़ाइनर ,एडिटर कोई भी एक दूसरे नहीं मिले हैं। यहां तक कि मैंने और अभिनेत्री ने भी एक दूसरे से मुलाकात नहीं की। फिर भी सब बहुत अच्छे से किया गया है।
फिल्म लॉकडाउन के दौरान एक घर से जुड़े समाज की अपने ज़िंदगी से लड़ाई और काम से जुड़ी समस्याओं पर आधारित है और साथ ही जो हमारे दैनिक वेतन श्रमिक किस तरह की समस्या का सामना करते है बताया गया है। इसलिए मैं सभी से अनुरोध करूंगा कि वह फिल्म देखें और हमारे दैनिक वेतन कर्मचारियों के महत्व को जानें। मेरी प्रार्थना है कि हमारी मेहनत रंग लाए क्योंकि हम सभी ने बड़े ही शिद्दत से काम किया है। और अंत में मैं फिल्म के डायरेक्टर मिस्टर शांतनु श्रीवास्तव , राइटर एंड डायरेक्टर बॉबी खान, साउंड डिज़ाइनर चिन्मय परिदा , एडिटर प्रबीन सिंह, ग्राफ़िक्स डिज़ाइनर मयंक शेखर और बाकि टीम का धन्यवाद करना चाहुँगा।  सभी ने अपनी तरफ से बेहतर प्रदर्शन किया है।” वर्क फ्रंट की बात की जाए तो करन आनंद ने ‘किक’,’कैलेंडर गर्ल्स’,’बेबी’ जैसे कई बॉलीवुड फिल्म्स में काम करके अपनी पहचान बनाई है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.