Press "Enter" to skip to content

आज बंद रहेगा मुजफ्फरनगर, अब हर रविवार लॉकडाउऩ, केवल मेडिकल इमरजेंसी को छूट

मुजफ्फरनगर। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जिले में अब हर रविवार केवल मेडिकल इमरजेंसी को छोड़ बाकी सभी गतिविधियां पूरी तरह बंद रहेंगी। यहां तक कि लोगों के घरों से बाहर निकलने पर भी पाबंदी रहेगी। यह व्यवस्था आज, 14 जून से ही लागू है। सुबह 8 बजे तक दूध डेयरी, मेडिकल स्टोर जैसी आवश्यक सेवाओं को फिलहाल छूट दी गई है, जो कि शायद अगले रविवार को न मिले।

जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे ने धारा 144 की शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रत्येक रविवार को जिले में पूर्ण बंदी (लॉकडाउन) की घोषणा की है। इसके तहत अब हर रविवार को न केवल बाजार, व्यापारिक प्रतिष्ठान समेत बाकी सभी गतिविधियां ठप रहेंगी, बल्कि लोगों के बाहर निकलने की भी मनाही रहेगी। जिस व्यक्ति अथवा व्यक्तियों द्वारा इसका उल्लंघन किया जाएगा, उसके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत सख्त कार्रवाही हो सकती है। केवल कोरोना से जुड़ी सेवाओं में लगे कर्मचारी-अधिकारी और मेडिकल इमरजेंसी को ही इसमें छूट दी गई है। सूत्रों की मानें तो जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे ने यह आदेश राज्य मंत्री कपिलदेव अग्रवाल के एक पत्र के बाद जारी किया, जिसमें मंत्री ने जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जताते हुए संक्रमण रोकने के लिए ठोस कदम उठाने को कहा था। इस आदेश के मुताबिक अब हर शनिवार रात 12 बजे से अगले दिन रविवार की रात 12 बजे तक यानि पूरे 24 घंटे पूरा जिला पूर्ण बंद रहेगा। जिले की पुलिस भी इस बंदी का ऐलान करती शहर में घूम रही है। न होटल, रेस्टोरेंट खुलेंगे और न ही बाजार एवं अन्य दुकानें।

हालांकि इस वक्त लॉकडाउन का 5वां चरण चल रहा है तो 30 जून तक के लिए लागू है, लेकिन इसी दौरान केंद्र सरकार ने धीरे-धीरे ज्यादातर पाबंदियां हटाते हुए तमाम गतिविधियों को शुरू करने की छूट दे दी है। लेकिन किसी भी पाबंदी को हटाने और उसे लागू रखने का जिम्मा राज्यों के कंधे पर डाल दिया है। राज्य सरकार ने जमीनी हकीकत का आंकलन करते हुए यह फैसला स्थानीय प्रशासन के जिम्मे दे दिया है। मुजफ्फरनगर जिले में इस वक्त कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने हफ्ते में एक दिन पूर्ण बंदी का ऐलान कर दिया है।

इसे भी पढ़ें-डीएम मुजफ्फरनगर की अनूठी पहल, वरिष्ठ नागरिकों को बांट रहीं आयुष कवच, करवा रहीं हेल्थ चेकअप

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *