Press "Enter" to skip to content

नगरोटा मुठभेड़: 26/11 की बरसी पर बड़े हमले की तैयारी में थे आतंकी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह ,राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अफसरों के साथ नगरोटा एनकाउंटर  पर समीक्षा बैठक की। सूत्रों के मुताबिक सरकार का ये मानना है कि आतंकवादी 26/11 की वर्षगांठ पर एक आतंकी हमले की योजना बना रहे थे। बता दें कि बीते गुरुवार तड़के हुए मुठभेड़ में 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गृह मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अफसरों के साथ नगरोटा एनकाउंटर पर समीक्षा बैठक की। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी 26/11 हमले की बरसी पर एक बड़े आतंकी हमले की तैयारी में थे। दरअसल जम्मू के नगरोटा में बन टोल प्लाजा पर चेकिंग के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को एन-44 पर ढेर कर दिया। आतंकी एक ट्रक में छिपकर आ रहे थे और चेकिंग के लिए रोके जाने पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के दौरान जवानों ने ट्रक को विस्फोट से उड़ा दिया, जिसके बाद आतंकी पास में जंगल की तरफ भागने लगे। 3 घंटे तक चले ऑपरेशन में सभी आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

सरकार के सूत्रों ने बताया है कि बैठक से यह बात निकलकर आई है कि आतंकवादी 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश को एक बार फिर दहलाने की साजिश रच रहे थे। गौरतलब है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक ट्रक में सवार प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को मार गिराया।  इस घटना की जानकारी देते हुए आईजी मुकेश सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में आतंकियों के पास से 11 एके-47 राइफल, तीन पिस्तौल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, कंपास, गोला-बारूद और अन्य कई उपकरण बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हुई है।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.