Press "Enter" to skip to content

नरेश कामथ ने जीता  “मैनी” के लिए बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर अवार्ड 

मुंबई :(अनिल बेदाग़) डेब्यूटेंट प्रोड्यूसर सोनल सहगल की फिल्म ’मैनी’ ने हाल ही में संपन्न मियामी इंटरनेशनल साइंस फिक्शन फिल्म फेस्टिवल में 4 अवार्ड जीते हैं, जो किसी भी फिल्म द्वारा सबसे अधिक संख्या में जीते हैं। फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक-फाई थ्रिलर (रनर अप), सर्वश्रेष्ठ पृष्ठभूमि स्कोर, सर्वश्रेष्ठ छायांकन और सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का पुरस्कार जीता। नरेश कामथ को साइंस फिक्शन थ्रिलर  “मैनी” के लिए बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर अवार्ड मिला है।
नरेश कामथ एक बहुमुखी संगीतकार हैं जो बॉम्बे ब्लैक कलेक्टिव और हिप्नोट्रिएब जैसे इलेक्ट्रॉनिक, रॉक और फंक बैंड के संस्थापक सदस्य रहे हैं। उन्होंने कैलाश खेर और उनके भाई परेश कामथ के साथ बैंड ‘कैलासा’ को भी ‘2005 ‘में बनाया और तब से यह तीनों मजबूत होते जा रहे हैं।
 एक विदेशी निर्देशक के साथ काम करने पर नरेश कहते हैं, “डेस खुद एक संगीतकार है इसलिए हम बहुत आसानी से संवाद कर सकते हैं। विश्व संगीत के संदर्भों का हवाला देते हुए हमने एक-दूसरे को समझा। यदि किसी फिल्म निर्देशक का संगीत कान है, तो यह संगीतकार के काम को बहुत आसान बना देता है। मैंने एक हिंदी ट्रैक भी डाला, क्योंकि फिल्म का नायक भारतीय है। और वह इसे प्यार करती थी। संगीत, आखिरकार, एक सार्वभौमिक भाषा है।”नरेश ने कई फिल्मों जैसे कि दसविद्या, ब्लूबेरी हंट, चंदानी चौक टू चाइना, लिहाफ, आदि में सहयोग किया है। नरेश कहते हैं, ” कोविड ने हमें दूर से काम करने के नए तरीके खोजने के लिए मजबूर किया। मैंने पहले भी बैकग्राउंड स्कोर पर काम किया है, लेकिन ऐसा कभी नहीं हुआ। एक ही स्टूडियो में फिल्म का निर्देशक नहीं होना। लेकिन मुझे लगता है कि यह काम कर गया।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.