Press "Enter" to skip to content

श्रीराम काॅलेज ऑफ मैनेजमेंट में हुआ ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

मुज़फ्फरनगर: परिक्रमा मार्ग स्थित श्रीराम काॅलेज ऑफ मैनेजमेंट के प्रागंण में एम0बी0ए0 पाठ्यक्रम के नवागंतुक विद्यार्थियों के लिए एक दिवसीय ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य नवागंतुक विद्यार्थियों को महाविद्यालय के शिक्षकों तथा दिशा निर्देशों से परिचित कराना था। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डा0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ, चेयरमैन, श्रीराम ग्रुप ऑफ काॅलेज ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ काॅलेजेज के चेयरमैन डाॅ0 एस0सी0 कुलश्रेष्ठ ने नव-आगतुंक विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विद्यार्थियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए अपना ध्यान पूर्ण रूप से केन्द्रित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान युग प्रतिस्पद्र्धा का युग है जहां सभी एक-दूसरे से आगे निकलने की आपाधापी में लगे हुए है। ऐसे में जब तक ध्यान पूर्ण रूप से केन्द्रित नहीं होगा तब तक लक्ष्य की प्राप्ति नहीं की जा सकती। इसके लिए जरूरी है कि हम जीवन में सकारात्मक सोच एवं अनुशासन जैसे गुणों को अपनाते हुए लक्ष्य प्राप्ति के मार्ग पर आगे बढे।

इसके अतिरिक्त मुख्य अतिथि ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कई प्रेरणादायक उदाहरणों के माध्यम से वार्ता की जिसमें विद्यार्थियों ने बढ-चढकर प्रतिभाग किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि द्वारा विद्यार्थियों को उपहार भी वितरित किए गए।

इस अवसर पर फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज़ की वरिष्ठ प्रोफेसर डाॅ0 पूनम शर्मा ने प्रबन्धन संकाय के सभी प्रवक्ताओं का नव-प्रवेशित आगंतुक विद्यार्थियों से परिचय कराया। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को महाविद्यालय के संसाधनों का अधिकतम उपयोग शैक्षिक एवं रचनात्मक विकास में करने के गुर भी बताए। इसके अतिरिक्त उन्होंने अनुशासन में रहने के व्यक्तिगत लाभों को समझाते हुए नव-प्रवेशित विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्ट्डीज़ के विभागाध्यक्ष डाॅ0 अशफाक अली ने एक प्रेरणादायक व्याख्यान प्रस्तुत किया जिसमें उन्होंने समय प्रबन्धन तथा कौशल विकास के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर प्रकाश डाला। साथ ही उन्होंने डाॅ0 ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम के जीवन की कुछ विशेष घटनाओं का उदाहरण देते हुए कुशल नेतृत्व की विशेषताओं का वर्णन किया। उन्होंने ‘अपने आपको जानिए शीर्षक पर भी अपने महत्वपूर्ण विचार प्रस्तुत किये।

कार्यक्रम में श्रीराम काॅलेज ऑफ मैनेजमेंट के डीन पंकज कुमार ने विद्यार्थियों को मैनेजमेंट पाठ्यक्रम की महत्ता को समझाया। उन्होंने बताया कि आज के समय में मैनेजमेंट कोर्स को करने के बाद नौकरियों एवं स्वयं का व्यवसाय करने के असीमित अवसर उपलब्ध है। मैनेजमेंट की शिक्षा के द्वारा छात्र में प्रबन्धकीय क्षमताओं की वृद्धि होती है तथा वह देश के व्यवसायिक वातावरण तथा आर्थिक परिवेश को समृद्ध बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। इसके अतिरिक्त उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए भविष्य में होने वाले कार्यक्रमों में उनकी पुनः उपस्थिति की अपेक्षा की। कार्यक्रम का संचालन संकाय की प्रवक्ता श्रुति मित्तल ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रबन्ध संकाय के प्रवक्ताओं राजीव रावल, मौ0 दानिश आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »
More from शिक्षा (एजुकेशन)More posts in शिक्षा (एजुकेशन) »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.