Press "Enter" to skip to content

पाकिस्तान को बालाकोट जैसे स्ट्राइक का डर,कराची में एयरफोर्स के अभ्यास पर भारत की पैनी नजर

नई दिल्ली। पाकिस्तानी एयरफोर्स इस वक्त कराची में युद्धाभ्यास कर रही है। इसमें इसके लड़ाकू और अन्य विमान शामिल हैं। पाकिस्तान को एक और बालाकोट जैसे एयरस्ट्राइक का डर है। यही कारण है कि उसकी वायुसेना इस अभ्यास के दौरान खासतौर से रात में होने वाले हमले से बचने के लिए तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि पिछले साल फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी, लेकिन पाकिस्तानी वायुसेना कुछ नहीं कर सकी थी। हालांकि, भारत भी पाकिस्तान के इस युद्धाभ्यास के लिए करीब से नजर रख रहा है। पाकिस्तान ने इस युद्धाभ्यास को हाई मार्क नाम दिया है। इस अभ्यास में वह एफ 16, जेएफ-17 मिराज जैसे लड़ाकू विमानों के साथ तैयारी कर रहा है।

भारतीय वायुसेना युद्धाभ्यास पर रख रही कड़ी नजर-सरकारी सूत्रों के अनुसार इस युद्धाभ्यास पाकिस्तानी एयरस्पेस में हो रहा है और पाकिस्तानी एयरफोर्स ने एयरमैन को इसे लेकर नोटिस दिया है। भारतीय वायुसेना द्वारा उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है, क्योंकि पाकिस्तानी जेट अपने लड़ाकू विमानों द्वारा रात के समय उड़ान भरने के साथ-साथ विभिन्न युद्धाभ्यास कर रहे हैं, जिनमें चीनी जेएफ -17, एफ -16 और मिराज -3 एस शामिल हैं।

हमलों से बचाव के लिए कर रहे अभ्यास-पाकिस्तानी विमान पिछले साल फरवरी में भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक की तरह रात के समय होने वाले हमलों से कैसे बचाव करें? इसके लिए अभ्यास कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार कश्मीर में हंदवाड़ा में एक मुठभेड़ में कर्नल की मौत के बाद रात में उड़ान भरना शुरू कर दिया था। पाकिस्तान को डर था कि भारतीय वायुसेना एक बार फिर एयरस्ट्राइक कर सकती है, जैसा उसने पुलवामा में आतंकी हमले के बाद किया था।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.