Press "Enter" to skip to content

नेवी चीफ की नियुक्ति के खिलाफ याचिका खारिज

नई दिल्ली। नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह की नियुक्ति के खिलाफ दायर याचिका खारिज कर दी गई है। आर्म्स फोर्सेज ट्रिब्यूनल ने इस याचिका को खारिज कर दी है।

नौसेना के वाइस एडमिरल बिमल वर्मा ने करमबीर सिंह को बतौर नौसेना चीफ नियुक्त करने के सरकार के फैसले को आर्म्स फोर्सेज ट्रिब्यूनल में चुनौती दी थी. इस याचिका पर सुनवाई के दौरान ट्रिब्यूनल ने याचिका खारिज कर दी। एडमिरल करमबीर सिंह ने 31 मई को 24वें नौसेना प्रमुख के रूप में सुनील लांबा की जगह कार्यभार संभाला था। नौसेना के प्रवक्ता ने ट्वीट किया कि  एडमिरल करमबीर सिंह पीवीएसएम एवीएसएम एडीसी ने नौसेना स्टॉफ के 24वें प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया।

एडमिरल लांबा ने साउथ ब्लॉक में एक समारोह में एडमिरल सिंह को प्रभार सौंप दिया। ‘ग्रे ईगल’ (सबसे वरिष्ठ नौसैनिक वायुयान चालक) करमबीर सिंह एक हेलिकॉप्टर पायलट रहे हैं और कई महत्वपूर्ण कमानों पर अधिकार रखते हैं, जिनमें महत्वपूर्ण पूर्वी बेड़े भी शामिल हैं जो परमाणु पनडुब्बियों का संचालन करता है। अपने शुरुआती दिनों में चेतक, कामोव-25 और कामोव-28 हेलीकॉप्टर उड़ाए जाने के साथ करमबीर सिंह  39  साल का अनुभव रखते हैं। करमबीर सिंह नवंबर 2021 तक नौसेना प्रमुख रहेंगे।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.