Press "Enter" to skip to content

पीएम मोदी ने दूसरे दिन की 14 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा, देश में महामारी की होती जा रही गंभीर स्थिति पर चिंता

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देश में स्थिति काफी गंभीर होती जा रही है। संक्रमण के मामले लगातार बेकाबू हो रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ सातवीं बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की। इस दौरान उन्होंने राज्यों में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा इस महामारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या हो चुकी है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘भारत में आज भी कुछ ही मरीजों के लिए वेंटिलेटर और आईसीयू की आवश्यक्ता पड़ रही है। समय पर जरूरी कदम उठाए गए, इसलिए आज हम इस महामारी के खिलाफ लड़ने और इसके संक्रमण के विस्तार को नियंत्रण करने में सक्षम हो सके हैं। मंगलवार को पीएम मोदी की छठी बैठक थी। इसमें उन्होंने कहा था कि हमें लोगों की जिंदगी और रोजी-रोटी पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आज की बैठक के दौरान उनके साथ रक्षा मंत्र राजनाथ सिंह और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

संसाधनों का विस्तार हो प्राथमिकता-मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘जैसे-जैसे कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है, वैसे-वैसे स्वास्थ्य संसाधनों का विस्तार करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। इससे हम सभी कोरोना मरीजों का उचित इलाज कर पाएंगे। इसके लिए हमें टेस्टिंग पर जोर देना होगा, जिससे कि हम टेस्ट कर सकें, मरीजों का पता लगा सकें और संक्रमित मरीजों को पृथक कर सकें। उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले पूरी दुनिया पीपीई किट की कमी से जूझ रही थी। भारते का पास भी काफी कम किट थे। हम पूरी तरह बाहर से आयात करने पर निर्भर थे। लेकिन आज राज्यों को एक करोड़ से अधिक पीपीई किट और उतने ही N95 मास्क दिए जा चुके हैं।

पीएम के साथ आज दूसरे चरण की हुई बैठक-कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्रियों के साथ आज दूसरे चरण की मीटिंग की। हालांकि, इस मीटिंग में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा नहीं लिया। टीएमसी के सूत्रों के अनुसार यहां वक्ताओं की सूची में ममता का नाम नहीं था। राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र ने एक बार फिर बंगाल के लोगों को अपमानित किया है और ममता बनर्जी को नहीं बोलने देने का फैसला किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार आज दूसरे दिन देश के विभिन्न राज्यों को मुख्यमंत्रियों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने राज्यों में कोरोना की स्थिति की जानकारी ली। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा इस महामारी से ठीक होने वाले लोगों की संख्या हो चुकी है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में आज भी कुछ ही मरीजों के लिए वेंटिलेटर और आईसीयू की आवश्यक्ता पड़ रही है। समय पर जरूरी कदम उठाए गए, इसलिए आज हम इस महामारी के खिलाफ लड़ने और इसके संक्रमण के विस्तार को नियंत्रण करने में सक्षम हो सके हैं।

More from राजनीतिMore posts in राजनीति »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.