Press "Enter" to skip to content

जनपद के खतौली में रंडवों को सुरक्षा मुहैया कराएगी पुलिस

खतौली। जनपद मुजफ्फरनगर के कोतवाली खतौली में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार त्यागी ने क्षेत्र में रंडवों की सुरक्षा को लेकर गम्भीर रूख अपनाते हुए उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने आरम्भ कर दिये हैं। इसके लिए उन्होंने सबसे पहले रंडवों का रजिस्टर मेंटेन करने के निर्देश अपने अधीनस्थ अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि अब से गांव में पुलिस का कोई कर्मचारी लाइसेंस आदि की तफ्तीश करने जायेगा, तो वह साथ ही गांव में रहने वाले रंडवों के बारे में पूरी जानकारी करके उसे रजिस्टर में सूचीबद्ध करेगा।

बता दें कि सूबे का निजाम बदलते ही ऊपर से नीचे तक परिवर्तन की जो बयार चलनी आरम्भ हुई थी, अब उसकी झलक साफ दिखायी देने लगी है। अब पब्लिक पुलिस के पास अपनी समस्याओं को लेकर बेरोकटोक जाने में हिचकिचाती नहीं है। पुलिस इस्पैक्टर खतौली संतोष कुमार त्यागी भी मानते हैं कि लोग अपनी बात को लेकर सीधे उनके पास आ रहे हैं।

उन्होंने संक्षिप्त भेटवार्ता में बताया कि पुलिस और पब्लिक के बीच की दूरियां कम होने लगी हैं। उनका मानना है कि यह एक अच्छा संकेत है, इससे पुलिस को अपना काम करने में आसानी हो जाती है। पुलिस-पब्लिक के बीच की दूरी कम होने से पुलिस के पास किसी भी अपराध या वारदात की फीडबैक आसानी से प्राप्त होने से अपराध और अपराधियों के खिलाफ कार्यवाही करने में आसानी होती है। कई बार पुलिस और पब्लिक के बीच की दूरी कम होने से सम्भावित अपराध के बारे में पुलिस को पहले ही पता चल जाता है, जिससे उसकी रोकथाम में आसानी हो जाती है।

थाने में स्थित प्रभारी निरीक्षक के कक्ष में प्रवेश करते ही सबसे पहले जो चीज आकर्षित करती है, वह है सामने दीवार पर बड़े ही सुन्दर तरीके लगाया गया पुलिस का संकल्प कानून का शासन का बोर्ड है। उस बोर्ड पर लिखा कानून का शासन को हकीकत में साकार करते इंस्पैक्टर संतोष कुमार त्यागी के पास आकर निकटवर्ती गांव के एक रंडवे ने अपने ही भाई से अपनी जान को खतरा क्या बताया, उन्होंने पूरे क्षेत्र के रंडवों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज कराने के निर्देश दे डाले। प्रभारी निरीक्षक ने सम्बन्धित को बुलाकर तुरन्त ही निर्देश जारी किये, कि गांव में जो भी पुलिसकर्मी लाइसेंस की पड़ताल करने जायेगा, वह गांव के रंडवों की भी पूरी जानकारी करके रजिस्टर में अंकित करेगा।

More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.