Press "Enter" to skip to content

पोस्टर, बैनर, हैण्डबिल लगाने पर 18 के काटे चालान, 5 के विरूद्व एफआईआर दर्ज

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय द्वारा चलाये जा रहे सफाई अभियान के अन्तर्गत सरकारी सम्पत्तियों पर पोस्टर, बैनर, हैंडबिल लगाने वालो के विरूद्ध निरंतर कडी कार्यवाही जारी है। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार तीन फर्माे/संस्थाओं के विरूद्ध 18 चालान किये गये व पांच के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करायी गयी। मैसर्स निर्मला सैल्स काॅरपोरेशन पटेल रोड गांधी नगर के विरूद्ध 10 चालान, मैसर्स मूलचन्द, सुधीर कुमार प्रकाश चैेक के विरूद्ध 6 चालान तथा मैसर्स संजय इलैक्टिकल्स के विरूद्ध 02 चालान अलग-अलग स्थानों पर सरकारी सम्पत्तियों पर लगाये गये होर्डिंग, बैनर हैंडबिल लगाने पर चालान किया गया है। इसी प्रकार 5 फर्माे/संस्थाओं के विरूद्ध सार्वजनिक सम्पत्तियां नुकसान अधिनियम निवारण की धारा 2 व 3 के अन्तर्गत संचालक दक्ष काॅम्पीटिशन केयर प्रकाश चैक, संचालक प्रयास एकेडमी साउथ सिविल लाइन, संचालक गुप्ता क्लासिस साउथ सिविल लाइन, संचालक सर्वोदय प्रशिक्षण संस्था तथा संचालन एजुकेशन हाउस के विरूद्ध सम्बन्धित थानों में एफआईआर दर्ज करा दी गयी है। जिलाधिकारी ने बताया कि यह कार्यवाही जारी रहेगी।
जिलाधिकारी के निर्देश पर आज कलैक्ट्रेट सभागार में शहर में सफाई हेतु बनाये गये वार्ड वार 5 जोन के अधिकारियेां ने वार्डो में सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृड करने के उददेश्य से सुपर जोनल नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार व जोन अधिकारियों ने सफाई नायकों, रेहडी वालों, सफाई कर्मियों के साथ बैठक की।नगर मजिस्ट्रेट ने कहा शहर में सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृड करने की जिम्मेदारी सफाई नायकों के साथ सम्बन्धित अधिकारियों की भी है। उन्होनें कहा कि सफाई नायक समय से उपस्थित होना सुनिश्चत करेगे। उन्होने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था को अधिक सुदृड करने लिए ही जोन व्यवस्था लागू की गई है। उनहोने कहा कि शहर को 5 जोन में बांटकर जोनवार अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है। 
नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार व जोनल अधिकारी आज कलैक्ट्रेट सभागार में शहर की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए सफाई नायकों, पालिकाकर्मी व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। 
नगर मजिस्ट्रेट ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार शहर को और अधिक स्वच्छ करने के लिए वार्डवार स्वच्छता प्रतियोगिता वार्ड चैम्पियनशिप कराई जायेगी। उनहोने कहा कि इसके लिए नगर पालिका द्वारा मानक निधार्रित कर कार्यवाही की जायेगी। उन्होेने कहा कि ए,बी, व सी तीन श्रेणियों में वार्ड को बंाटा जायेगा। उन्होने कहा कि जो वार्ड सी श्रेणी में होगे उन्हे बी श्रेणी में तथा जो बी श्रेणी में होगें उन्हे ए श्रेणी में लाया जायेगा। उन्होने कहा कि ए श्रेणी वालांे को ए प्लस की श्रेणी में लाया जायेगा। उन्होने कहा कि सफाई नायकों व सफाई कर्मी के अनुपस्थित रहने पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि अस्थाई ढलाव घरों केा खत्म किया जाना है। उन्होने कहा कि अगर ढलावघरों पर गोबर डाला जा रहा है तो सम्बन्धित के विरूद्व कडी कार्यवाही की जाये। उन्होने कहा कि वार्ड वार बीट निर्धारित कर दे और एक उपस्थित रजिस्टर बनाकर उसमें सफाई कर्मियों की उपस्थिति दर्ज करें। उन्होने कहा कि निरीक्षण के समय उसकी जांच की जायेगी अगर रजिस्टर मे उपस्थित दर्ज होने के बावजूद कर्मी उपस्थित नही पाया गया तो उपस्थित लगाने वाले के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में उप जिलाधिकारी सदर कुमार धर्मेन्द्र, प्रभारी अधिकारी नगर निकाय अजय अम्बष्ट, ई ओ नगर पालिका ओम गिरी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी आर एस राठी, सफाई निरीक्षक, सफाई नायकांे सहित रेहडी वाले व सफाई कर्मी उपस्थित थे। 

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.