Press "Enter" to skip to content

कोरोना में तेजी से बढ़े संक्रमण के आंकड़े ने फिर डराया, पिछले 24 घंटों में 47,262 नए मरीज

नई दिल्ली। देश में बीते एक साल से कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना संक्रमण एक बार फिर बेकाबू हो गया है। देश में लॉकडाउन जैसे हालात नजर आ रहे हैं। वहीं कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट के एक दिन बाद बुधवार को रिकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 47,262 नए मामले आए हैं। कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर आज 275 पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस से संक्रमण के रिकॉर्ड 47,262 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,17,34,058 पहुंच गए हैं। कोरोना संक्रमण के यह आंकड़ा पांच महीने में सर्वाधिक हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में इस जानलेवा संक्रमण से 275 लोगों की जान गई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या 1,60,441 पहुंच गई है। बता दें कि कोरोना के दैनिक मरीजों और संक्रमण से मरने वालों की संख्या में मंगलवार की तुलना में आज भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मंगलवार को 40,715 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले हैं और 199  लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी।

ठीक होने वाले मरीजों की संख्या आधी से भी कमस्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 23,907 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं। इसी के साथ देश में अब तक 1,12,05,160  मरीज कोरोना वायरस को मात देने में सफल रहे हैं। रोजाना के आधार पर दर्ज होने वाले नए कोरोना केसों की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या आधी से भी कम हो गई है। वहीं पिछले कई महीनों बाद कोरोना के सक्रिय मामले मार्च में एक बार फिर तीन लाख के पार पहुंच गए हैं, जबकि इससे पहले सक्रिय मामले लगातार दो लाख से नीचे बने हुए थे। फिलहाल, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले 3,68,457  हैं।  मंत्रालय के अनुसार देश में दुनिया का सबसे बड़े कोविड टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण जारी है। अब तक 5,08,41,286 लोगों को कोविड का टीका लगाया जा चुका है।

पिछले 24 घंटों में 12 राज्यों में नहीं हुई कोई मौत-कोरोना ने बीते साल देश और दुनिया में जमकर तबाही मचाई और इस साल जब दैनिक केस घट रहे थे तो अचानक से बढ़े मामलों ने डराना शुरू कर दिया है। वहीं देश के 12 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से एक भी व्यक्ति की मौत की सूचना नहीं मिली है। इसमें ओडिशा, लक्षद्वीप, लद्दाख, मणिपुर, दादरा और नगर हवेली, मेघालय, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश शामिल हैं।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.