Press "Enter" to skip to content

सारेगामा ने कारवां मिनी श्रीमदभगवद् गीता लॉन्च की

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुंबई: आध्यात्मिक श्रेणी जैसे भक्ति और गुरबानी में लॉन्च किए गए सारेगामा कारवां की सफलता के बाद अब कारवां मिनी ने श्रीमदभगवद् गीता को समर्पित एक वर्जन लॉन्च किया है।

सारेगामा के इस वर्जन में 18 अध्याय, 700 छंद और 100 से ज्यादा कृष्ण भजन है। संस्कृत में लिखे गए इन छंदों का सरल हिंदी में अनुवाद किया गया है, जिससे हर पीढ़ी को इसे समझने में आसानी हो। सभी छंद मन को शांति प्रदान करने वाली सकारात्मकता से भरी हुई शैलेंद्र भारती की आकर्षक आवाज में रेकॉर्ड किए गए हैं। इसके अलावा सारेगामा के इस वर्जन में मशहूर और दिग्गज गायकों, जैसे लता मंगेशकर, हरि ओमशरण, जगजीत सिंह, अनूप जलोटा समेत कई अन्य गायकों की आवाज में 100 से ज्यादा कृष्ण भजन शामिल किए गए हैं। कारवां मिनी श्रीमदभगवद् गीता 2490 रुपये के दाम में उपलब्ध अपनी तरह का अनोखा ऑडियो प्लेयर है।

कारवां मिनी श्रीमदभगवद् गीता उन लोगों के लिए आदर्श प्रॉडक्ट है, जो इस पुस्तक के प्राचीन उपदेशों को समझने के साथ आधुनिक जीवन में इसकी प्रासंगिकता को भी समझना चाहते हैं। यह डिवाइस काफी आसानी से चलाया जा सकता है और अलग-अलग आयुवर्ग के लोग इसका बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं। दूसरे सभी कारवां मिनी वैरिएंट्स की तरह इस वर्जन भी इंटरनेट की मदद और विज्ञापन की रुकावट के बिना लंबे समय तक सुना जा सकता है।

श्रोताओं के आनंद को दोगुना करने के लिए कारवां मिनी श्रीमद भगवत गीता में एएम और एफएम रेडियो का भी ऑप्शन दिया गया है। इसमें आप कोई भी लोकल स्टेशन ट्यून कर सकते हैं। श्रोता कारवां मिनी में अपना मनपसंद म्यूजिक कलेक्शन अपने फोन को ब्लूटूथ के माध्यम से डिवाइस से कनेक्ट कर या यूएसबी ड्राइव में प्लगइन कर सुन सकते हैं। इसकी बैटरी लाइफ काफी लंबी है। इसमें 4 घंटे तक आप बिना किसी रुकावट के अपना मनपसंद संगीत सुन सकते है। केवल यही नहीं, कारवां मिनी ऑक्‍स या ऑक्‍स आउट फीचर को सपोर्ट करता है। ये देश भर में 6 महीने की वारंटी के साथ मिल रहा है।

सारेगामा इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विक्रम मेहरा ने कहा, “श्रीमदभगवद्गीता सभी पीढ़ियों और आयुवर्ग के लोगों के लिए प्रासंगिक है। कारवां मिनी श्रीमदभगवद् गीता से हमारा यह प्रयास है कि सिर्फ एक बटन को दबाने से श्रीमदभगवद् गीता के उपदेश घर-घर में पहुंच जाएं। “कारवां मिनी श्रीमदभगवद् गीता को 2490 रुपये के उचित दाम में खरीदा जा सकता है। यह सारेगामा की वेबसाइट और नजदीकी रिटेल की दुकानों में उपलब्ध है।

सारेगामा इंडिया के विषय में:
पूर्व में द ग्रामोफोन कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड के रूप में मशहूर, सारेगामा भारत में सबसे बड़े म्यूजिक आर्काइव्ज का स्वामित्व रखता है, जो दुनिया के सबसे बड़े संग्रहों में से एक है। भारत में अब तक रिकॉर्ड किए गए तमाम म्यूजिक में से लगभग 50 प्रतिशत का स्वामित्व सारेगामा को देश की संगीत विरासत का सबसे प्रामाणिक और आधिकारिक कोष भी बनाता है। सारेगामा ने अब मनोरंजन की अन्य शाखाओं में भी अपना विस्‍तार किया है – यह प्रकाशन से भी जुड़ा है।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
More from धरम- ज्योतिषMore posts in धरम- ज्योतिष »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.