Press "Enter" to skip to content

शामली एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को दिए ‘गुड पुलिसिंग’ के पाँच मन्त्र’

शामली- शामली एसएसपी अजय कुमार ने पुलिसकर्मियों को गुड़ पुलिसिंग के लिए पांच मंत्र दिए। उन्होंने पुलिसकर्मियों को पुलिस का अर्थ बताते हुए पुलिस= परोपकारी + ऊर्जावान + लगनशील + ईमानदार + समझदार की राह पर सदैव चलने की प्रेरणा दी है।

बताते चलें कि जब से 2011 बैच के तेज़ तर्रार और ईमानदार आईपीएस अजय कुमार ने शामली जनपद की कमान सँभाली है तब से उन्होंने अपने कार्य, आचरण व सत्यनिष्ठा से शामली की जनता के दिलों में ख़ास जगह बनाई है, जिसकी तारीफ़ पूरे यूपी में सर्वत्र हो रही है।

“ऑपरेशन शिकंजा” व चालीस विन्दुओं की रैंकिंग सिस्टम” जैसी नई रणनीतियों के बलबूते पिछले 7 महीनों में ही एसपी अजय कुमार ने न केवल सभी तरह के अपराधियों की कमर तोड़कर उनको शामली से पलायन करने पर मजबूर कर दिया है, बल्कि आम जनमानस को पूरा पूरा समय व सम्मान देकर पूरे प्रदेश में शानदार व सम्मानजनक जनसुनवाई की नज़ीर भी पेश की है।

एसएसपी अजय कुमार के द्वारा न केवल अभद्र व भ्रष्टाचारी पुलिस कर्मी निलम्बित किए गए हैं; बल्कि, जिनमें सुधार की कोई गुंजाइश न दिखी ऐसे लोगों का प्रशासनिक आधार पर सैकड़ों किलोमीटर दूर तबादला भी कराया गया है। वहीं, अच्छे पुलिस कर्मियों को चुन चुनकर नक़द पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र से कई बार सम्मानित किया गया। इस प्रकार साफ़ सुथरी और जनोन्मुखी पुलिसिंग की शुरूआत हुई और अब उसका असर भी साफ़-साफ़ पूरे जनपद में दिखाई भी दे रहा है। मेहनत व ईमानदारी को मूल-मन्त्र मानकर इन्हीं सब प्रयासों का परिणाम था कि भारत सरकार के गृह मन्त्रालय द्वारा शामली के थाना बाबरी को पूरे उत्तर प्रदेश के सभी 1526 थानों में से चुनकर सबसे बेहतरीन थाने का ख़िताब भी हासिल हुआ है।

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.