Press "Enter" to skip to content

श्रीराम काॅलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों ने किया जिला टाॅप

मुजफ्फरनगर।
चाै0 चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में श्रीराम काॅलेज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के बी0जे0एम0सी तृतीय सेमेस्टर एवं एम0जे0एम0सी पाठ्यक्रम के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शत-प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में नाम रोशन किया है। बी0जे0एम0सी तृतीय सेमेस्टर से 71.4 प्रतिशत अंकों के साथ शिवांग कुमार तथा एम0जे0एम0सी प्रथम सेमेस्टर से 82 प्रतिशत अंकों के साथ अपर्णा त्यागी एवं तृतीय सेमेस्टर से 83.2 प्रतिशत अंकों के साथ शिवानी बरमन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
विश्वविद्यालय द्वारा घोषित बी0जे0एम0सी तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम के अनुसार 71.4 प्रतिशत अंकों के साथ शिवांग कुमार प्रथम स्थान पर रहे। 70.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रिंसी बंसल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जबकि 65.2 प्रतिशत अंकों के साथ मौ0 शहज़ाद गौर तृतीय स्थान पर रहे।
एम0जे0एम0सी प्रथम सेमेस्टर में 82 प्रतिशत अंकों के साथ अपर्णा त्यागी प्रथम स्थान पर रही। वहीं आयुष गुप्ता ने 80.2 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 78.4 प्रतिशत अंकों के साथ प्रांजल भारद्वाज तृतीय स्थान पर रहे।
एम0जे0एम0सी तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम के अनुसार 83.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शिवानी बरमन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 82.6 प्रतिशत अंकों के साथ कु0 शिवानी गुप्ता द्वितीय स्थान पर रहीं तथा 79.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रिया तृतीय स्थान पर रही।
बी0जे0एम0सी तृतीय सेमेस्टर में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले शिवांग कुमार ने अपनी सफलता पर बोलते हुए कहा कि काॅलेज द्वारा उपलब्ध शैक्षिक माहौल एवं लाइब्रेरी में उपलब्ध विश्वस्तरीय लेखकों की पुस्तकों एवं विभाग के प्रवक्ताओं द्वारा दिया गया मूल्यवान मार्गदर्शन ही सफलता का मूल मंत्र रहा। द्वितीय स्थान पर रही प्रिंसी बंसल ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के आशीर्वाद और विभाग द्वारा उपलब्ध शैक्षिक सुविधाओं को दिया। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले शहजाद गौड़ ने अपनी सफलता पर बोलते हुए कहा कि विभाग एवं काॅलेज का अनुशासन विद्यार्थियों को तो अनुशासित बना ही रहा है साथ ही पत्रकारिता एवं जनसंचार के क्षेत्र में देश के शानदार भविष्य को आकार भी दे रहा है।
एम0जे0एम0सी प्रथम सेमेस्टर में प्रथम स्थान पर रहने वाली अपर्णा त्यागी ने अपनी सफलता का श्रेय काॅलेज के शैक्षिक वातावरण और उच्च कोटि की शिक्षण सुविधाओं के साथ-साथ विभाग के गुरूजनों द्वारा दिए ज्ञान को दिया। वहीं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले आयुष गुप्ता ने कहा कि हमारी सफलता के पीछे हमारे गुरूजनों की लगन और मेहनत से कराए गए अध्ययन का हाथ है। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रांजल भारद्वाज ने कहा कि किताबी ज्ञान के अलावा विषयों का प्रयोगात्मक ज्ञान भी समय-समय पर कराया गया जिससे सफलता सुनिश्चित हो पाई।
इसी श्रृंखला में एम0जे0एम0सी तृतीय सेमेस्टर में प्रथम स्थान पर रहने वाली शिवानी बरमन ने कहा कि विभाग के प्रवक्ताओं द्वारा थ्योरी के साथ-साथ फील्ड का ज्ञान भी दिया गया जिससे उनके द्वारा दिए गए ज्ञान के फलस्वरूप सभी विद्यार्थी सफलता अर्जित कर पाएं हैं। द्वितीय स्थान पर रहने वाली कु0 शिवानी गुप्ता ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी लगन, मेहनत और महाविद्यालय की शिक्षण व्यवस्था को दिया। तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली प्रिया ने कहा कि विभाग द्वारा समय-समय पर आयोजित कार्यशालाओं के साथ-साथ पत्रकारिता जगत की जानी-मानी हस्तियों के व्याख्यान का भी विद्यार्थियों की शत प्रतिशत सफलता में महत्वपूर्ण योगदान रहा।
श्रीराम काॅलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम ने सफल विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान युग प्रतिस्पर्धा का युग हैं जहाँ विद्यार्थियों को अपना मनोबल बढाने और पूरे आत्मविश्वास के साथ निरन्तर आगे बढते हुए अपने लक्ष्य का चुनाव कर उसे प्राप्त करने के लिए प्रयास करना है। साथ ही उन्होनें सभी विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्हें आगे भी इसी सकारात्मक ऊर्जा से अध्यापन कर न सिर्फ अपना, अपने माता-पिता का, काॅलेज का बल्कि प्रदेश का भी नाम रोशन करना है।
इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज आफ मैनेजमेंट के उप निदेशक डा0 अभिषेक बागला ने विद्यार्थियों की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि इस सफलता में विद्यार्थियों की कठिन मेहनत एवं लगन तो महत्वपूर्ण है ही साथ ही विभाग के प्रवक्ताओं द्वारा विद्यार्थियों को दिए गए महत्वपूर्ण एवं मूल्यवान ज्ञान का भी बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा पत्रकारिता एवं जनसंचार क्षेत्र बहुत व्यापक है इस क्षेत्र में भविष्य बनाने वाले युवा राष्ट्र एवं समाज निर्माण में अपना योगदान तो देते ही हैं साथ ही उनके लिए नाम और शोहरत भी प्राप्त करने के बड़े अवसर हैं।
पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष रवि गौतम ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि पत्रकारिता एवं जनसंचार की शिक्षा प्रदान करने वाली शिक्षण संस्थाओं में श्रीराम काॅलेज पश्चिमी उत्तरप्रदेश की अग्रणी संस्थाओं में से एक है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा इस क्षेत्र में विद्यार्थियों को सशक्त बनाने के लिए समय-समय पर विभागीय गतिविधियां कराई जाती हैं। साथ ही पत्रकारिता जगत की हस्तियों के विचार जानने के लिए विद्यार्थियों के लिए व्याख्यान एवं कार्यशाला भी आयोजित की जाती है। जिससे विद्यार्थियों को परीक्षा में तो अच्छे परिणाम प्राप्त होते ही हैं साथ ही उनके भविष्य को व्यवसायिक क्षेत्र में आकार प्रदान करने में भी सुविधा मिलती है।

इस अवसर पर विभाग की प्रवक्ता वैशाली, ब्रजकिशोर सिंह और मनु कौशिक ने भी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.