Press "Enter" to skip to content

व्यापारियों की समस्याओं का समय से निराकरण कराया जाये- जिलाधिकारी

मुजफ्फरनगर- कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित व्यापार बंधुओं की बैठक में व्यापारी बन्धुओ/उत्तर प्रदेश उघोग व्यापार मण्डल मुजफ्फरनगर द्वारा जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय की कार्यशैली की खुले दिल से प्रशंसा करते हुए प्रशंसा पत्र सौंपा गया। व्यापारियों ने कहा कि हम सब आपकी कार्यशैली की प्रशंसा करते है और दिल से अभिनन्दन करते है।
जिलाधिकारी ने व्यापारियों, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से कहा कि जनपद के व्यापारियों की समस्याअेां का समय से निराकरण कराया जायेगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बैठकों को औपचारिकता न समझे, बैठक में लिये गये निर्णयों व निर्देशों का अनुपालन कडाई से कराया जाये। उन्होने कहा कि अगर कोई अधिकारी विलम्ब करता है या कार्य नही करता है तो अवगत कराये तत्काल कडी कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में व्यापारियों द्वारा जिला अस्तपाल पर डग्गामार वाहनों व जाम की समस्या, रोहाना टोल प्लाजा, व सिवाया टोल प्लाजा पर 3 घण्टे मे ही दोबारा टोल लिये जाने कोई छूट न दिये जाने का मुददा उठाया। जिस पर जिलाधिकारी नपे नोडल अधिकारी ने टोल के नियमों, अधिसूचना व टोल टैक्स पर विभन्न समाचारपत्रों/सोशल मीडिया पर आ रही खबरों के सम्बन्ध बयानों की पुष्टि सम्बन्धित विभाग, एनएचएआई के अधिकारियों से कर ली जाये। उन्होने निर्देश दिये कि कल तक कार्यवाही कर अवगत कराया जाये। उन्होने बताया कि गत बैठक में वार्ड 12 में पानी की समस्या थी जिसे ठीक करा दिया गया है। नालों की सफाई कराई जा रही है बरसात से पहले सभी नालों की सफाई करा दी जायेगी। मीनाक्षी चैक पर लाईट ठीक करा दी गई हैं। व्यापारियों ने जिलाधिकारी ने सडकों के बीच में लगे बिजली के खम्भों को हटवाने की मांग की। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभिंयता विधुत को निर्देश दिये कि जहां जहां विधुत पोल बीच सडक मे लगे है उन्हे हटवाने की कार्यवाही आरम्भ की जाये। उनका ऐस्टीमेट बनाकर प्रस्तुत किया जाये। व्यापारियो द्वारा सर्राफा बाजार के पास पुलिया को ठीक कराने की मांग पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि शीघ्र ही कार्यपूर्ण कराया जाये। जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के चैराहों पर जैबरा क्रोसिंग बनावाई जायेगी। उनहोने व्यापारियेां से अपील करते हुए कहा कि शहर में चल रहे सफाई अभियान में अपना बहुमूल्य योगदान दे। उन्होने कहा कि कूडा सडक पर न फैके उसे अपनी दुकान के डस्टबिन में डाले। उनहोने कहा कि अगर पास में ही ढलावघर है तो कूडे का निस्तारण ढलाव घर में ही करे। उन्होने कहा कि जानसठ रोड को चैडी कराया जायेगा। जानसठ पुल पर लोहे की जाली लगाई जायेगी और सडकों पर रम्बल स्ट्रिप लगाई जायेगी। उन्होने कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि बैठक में जो निर्णय लिये जाये उनका अनुपालन सुनिश्चत कराया जाये। जिलाधिकारी ने उपायुक्त वाणिज्य कर को निर्देश दिये कि बैठक का इन्तजार न किया जाये, व्यापारियेां की समस्याओं की साप्ताहिक समीक्षा की जाये और जो अधिकारी कार्य न करे अवगत कराया जाये सम्बन्धित के विरूद्व कडी कार्यवाही की जायेगी। बैठक में प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी महेन्द्र प्रसाद, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह, उपायुक्त वाणिज्य कर, सहित व्यापारी बंधु व अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.