Press "Enter" to skip to content

आज 69वां जन्मदिन मना रहे है पीएम मोदी, जन्मदिन, मां का आशीर्वाद लेने पहुंचेंगे घर

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 69 वर्ष के हो गए हैं, वह अपना जन्मदिन गुजरात में मनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मुलाकात करने के लिए घर जाएंगे, जहां पर वह मां हीराबेन का आशीर्वाद लेंगे, जोकि गुजरात के गांधीनगर में रहती हैं। माना जाा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह अपनी मां से मुलाकात के बाद गांधीनगर स्थित राजभवन जाएंगे। गौरतलब है कि पीएम मोदी की मां 98 वर्ष की हैं और वह अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ रायसीन गांव में रहती हैं।

प्रधानमंत्री मां का आशीर्वाद लेने के बाद गांधीनगर जाएंगे और यहां वह कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर डैम भी जाएंगे। बता दें कि यहां पर स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का पिछले वर्ष पीएम मोदी ने 31 अक्टूबर को उद्घाटन किया था। माना जा रहा है कि अपने दौर पर पीएम मोदी ने मां नर्मदा पूजन करेंगे और सरकार सरोवर डैम के कंट्रोल रुम में भी जाएंगे। गुरुदेश्वर गांव में स्थित दत्तात्रेय मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी केवड़िया में लोगों को संबोधित भी करेंगे, जोकि अहमदाबाद से तकरीबन 200 किलोमीटर दूर है।

प्रधानमंत्री मोदी नर्मदा डैम का ऐसे समय पर दौरा कर रहे हैं जब इसका जलस्तर अपने शीर्ष स्तर 138.68 मीटर तक पहुंच गया है। इस दौरान पीएम मोदी नमामि नर्मदा महोत्सव की भी शुरुआत करेंगे। बता दें कि इस सरदार सरोवर डैम का निर्माण 131 अर्बन सेंटर के 9633 ग्रामीणों को पीने का पानी देने के मकसद से बनाया गया है। इसकी मदद से 18.54 हेक्टेयर खेतों को सिंचाई का जल मिलेगा, जोकि 15 जिलों के 3112 गांवों तक पहुंचेगा।

More from देश प्रदेशMore posts in देश प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.