Press "Enter" to skip to content

UP इन्वेस्टर्स समिट 2018 : “देश को महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का मार्ग उत्तर प्रदेश से होकर जाता है”: CM YOGI

UP इन्वेस्टर्स समिट 2018 :

“देश को महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का मार्ग उत्तर प्रदेश से होकर जाता है”: CM YOGI

 

लखनऊ प्रदेश की आर्थिक सूरत बदलने, युवाओं को रोजगार मुहैया कराने और नए उद्योग लगाने के लिए आयोजित किया गया उद्योगपतियों और कारोबारियों का महामेला आज यानी बुधवार से लखनऊ में शुरू हो गया। मौके पर प्रधानमंत्री सहित देश के बड़े उद्योगपति मौजूद हैं। समिट में सभी उद्योगपतियों और प्रधानमंत्री का स्वागत करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, “यूपी को बिमारू राज्य से बाहर निकाल कर उत्तर प्रदेश को एक समृद्ध राज्य बनाने की दिशा में किया गया ये एक प्रयास है।”
योगी ने कहा, “PM कहते हैं कि विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता, भारत को विश्व पटल पर महाशक्ति के रूप में स्थापित करना है तो इस का मार्ग उत्तर प्रदेश से होकर जाता है।”
समिट की शुरूआत में बोलेत हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के हेड मुकेश अंबानी ने कहा कि ‘हम सभी को मिलकर प्रधानमंत्री का सपना उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है’। इसके अलावा उन्होंने कहा कि, “2018 के अंत तक जियो उत्तर प्रदेश के हर एक गांव तक पहुंच जाएगा।” अपनी स्पीच के दौरन मुकेश अंबानी ने नमामी गंगे योजना में भी रिलायंस के भागीदारी के लिए रूची दिखाई और कहा कि, “रिलायंस फाउंडेशन ‘नमामि गंगे’ मिशन में हर तरह की मदद के लिए तैयार है।”
अंत में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को स्मार्ट बनाने के लिए रिलायंस लगातार काम करेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि जियो 20000 करोड़ के निवेश के साथ उत्तर प्रदेश में अब तक का सबसे बड़ा निवेशक है और अगले तीन सालों में और 10000 करोड़ा का निवेश करेगा।

More from उत्तर प्रदेशMore posts in उत्तर प्रदेश »

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.