Press "Enter" to skip to content

“व्हाॅट शुड आई डू“ लघु फिल्म चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में पुरुस्कृत

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

मुज़फ्फरनगर- श्रीराम ग्रुप ऑफ़ काॅलेजेज़ के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के बी0जे0एम0सी और एम0जे0एम0सी में अध्ययनरत विद्यार्थियों द्वारा “व्हाॅट शुड आई डू“ विषय पर बनाई गई लघु फिल्म को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा आयोजित चलचित्र लघु फिल्म महोत्सव “नवांकुर“ प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से नवाज़ा गया। यह पुरस्कार चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एन0के0तनेजा के कर कमलों द्वारा दिया गया।

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग, श्रीराम ग्रुप ऑफ़ काॅलेजेज़ के बी0जे0एम0सी और एम0जे0एम0सी के विद्यार्थियों द्वारा “करियर प्लानिंग“ विषय पर निर्मित लघु फिल्म “व्हाॅट शुड आई डू“ में विद्यार्थियों ने यह दिखाने का प्रयास किया कि किस प्रकार आज भी ज्यादातर युवा अपने करियर का चुनाव करने के लिए भ्रमित हैं। आज भी ज्यादातर मामलों में देखा जाता है कि माता-पिता का दबाव एवं जरूरत से ज्यादा अपेक्षाएं उनके भविष्य के चुनाव को तो प्रभावित करती ही है साथ ही कुछ मामलों में बच्चा अपने दोस्तों और सगे संबंधियों से भी प्रभावित होकर अपना भविष्य चुनता है। यह फिल्म विद्यार्थियों को अपनी रूचि एवं कौशल के अनुरूप सही भविष्य का चुनाव करने के लिए प्रेरित करने के साथ-साथ माता-पिता को भी बच्चों की रूचि एवं क्षमताओं को समझने के लिए प्रेरित करती है।

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा आयोजित चलचित्र लघु फिल्म महोत्सव “नवांकुर“ प्रतियोगिता में श्रीराम ग्रुप ऑफ़ काॅलेजेज़ के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के विद्यार्थियों द्वारा निर्मित लधु फिल्म “व्हाॅट शुड आई डू“ की प्रोडक्शन टीम में मुख्य रूप से अपर्णा त्यागी, वंशिका अरोरा, शिवानी बरमन, प्रज्ञा बिधूड़ी, कु0 प्रिया, वर्षा पाल, हरीश सहरावत, सौरभ अहलावत, कुलदीप सिंह, अभय शर्मा, आशु रोहल, गौरव त्यागी, गौरव बालियान, आर्यन गर्ग, अंकित रस्तौगी एवं अनुज सिंह द्वारा निर्मित लघु फिल्म को सर्वश्रेष्ठ लधु फिल्म से पुरस्कृत किए जाने पर श्रीराम काॅलेज के निदेशक डा0 आदित्य गौतम ने विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे काॅलेज के विद्यार्थियों द्वारा बनाई फिल्मों को बड़े मंचों पर पुरस्कार तो मिल ही रहे हैं साथ ही पहचान भी मिल रही है। उन्होंने विभाग के प्रवक्ताओं को भी बधाई देते हुए कहा कि गुरू का सही मार्गदर्शन विद्यार्थियों की सफलता सुनिश्चित करता है।

विभाग के विभागाध्यक्ष रवि गौतम ने विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह मुजफ्फरनगर के लिए सम्मान एवं गर्व की बात है कि हमारे जिले के विद्यार्थी शिक्षा एवं खेलों के साथ-साथ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में भी जिले एवं अपने महाविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में तकरीबन 50 से ज्यादा फिल्मों का दृश्यांकन किया गया था। जिसमें से पत्रकारिता एवं जनसंचार के विद्यार्थियों की रचनात्मक एवं जनजागरूक फिल्म “वहाॅट शुड आई डू“ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से नवाज़ा गया।

इस अवसर पर श्रीराम काॅलेज काॅर्डिनेटर, डा0 प्रेरणा मित्तल, श्रीराम काॅलेज के कोषाध्यक्ष, देवेन्द्र चौधरी, पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की प्रवक्ता वैशाली गर्ग, ब्रजकिशोर सिंह और मनु कौशिक ने भी विद्यार्थियों की सफलता पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी।

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.
More from खबरMore posts in खबर »
More from शहरनामाMore posts in शहरनामा »

Be First to Comment

    प्रातिक्रिया दे

    आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

    Mission News Theme by Compete Themes.