Press "Enter" to skip to content

क्यों रोमांचित हैं ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज! की अभिनेत्रियां

मुंबई । (अनिल बेदाग) कीर्ति कुल्हाड़ी, बानी जे, मानवी गगरू और सयानी गुप्ता ने अमेज़न ओरिजिनल ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज!’ में काम करने का अपना अनुभव पाठकों के साथ साझा किया है। कीर्ति कुल्हाड़ी कहती हैं कि अमेज़न ओरिजिनल फोर मोर शॉट्स प्लीज! के कॉन्सेप्ट ने मुझे इस शो के बारे में जानने के पहले दिन से ही उत्सुक कर दिया था और इसमें कोई आश्चर्य नहीं है कि सीजन 2 की शूटिंग शुरू होते ही मेरा रोमांच दोगुना हो गया। साल 2019 व्यक्तिगत रूप से मेरे लिये मील का पत्थर रहा है, जिसकी शुरूआत फोर मोर शॉट्स प्लीज! की भारी सफलता से हुई थी और उसके बाद मैं साल की कुछ सबसे बड़ी फिल्मों का हिस्सा बनी। मैं मानती हूँ कि हर दर्शक को हर किरदार में अपना कुछ अंश जरूर दिखाई देगा और मुझे उम्मीद है कि वे दूसरे सीजन को भी पहले सीजन की तरह पसंद करेंगे।
बानी जे कहती हैं कि मैं पहले भी दो बार कह चुकी हूँ और एक बार फिर दोहराती हूँ, क्योंकि जब मुझे उमंग का किरदार निभाने के लिये कहा गया, तो ऐसा लगा, जैसे अचानक कोई फायदा हुआ हो। इसलिये नहीं कि उसे बोझ उठाना अच्छा लगता है, बल्कि उसकी यात्रा, उसकी कहानी और अटल निश्चय, जिसके साथ वह अपने जीवन को बिताती है। घर से निकलना, प्यार करना, खुद की मर्जी से जीना। मुझे उमंग बनने का जितना समय मिलता है, उतना ही मैं उसे समझती हूँ। यह मेरे लिये एक थोड़ा अलग हटकर और कूल अनुभव है- एक बार में कई सीजंस के लिए एक ही किरदार को निभाना, इस बारे में लोगों को समझाना कठिन है, लेकिन मुझे लगता है कि जब लोग देखेंगे, तो समझ जाएंगे।
मानवी गगरू कहती हैं कि जिन्दगी पूरे शबाब पर आ गई, जब हम अमेज़न ओरिजिनल फोर मोर शॉट्स प्लीज! का दूसरा सीजन लॉन्च करने के लिये तैयार हुए। यह शो और खासकर सिद्धी मेरे दिल के काफी करीब है; दो सीजन की शूटिंग के बाद, अब मैं सिद्धी पटेल को बेहतर समझ सकती हूँ और जानती हूँ कि शो में वह जो भी करती है, क्यों करती है। वह एक जुड़ने योग्य प्रेरणा है, क्योंकि हर बार वह अपनी कमजोरी को अपनी ताकत में बदल देती है। फोर मोर शॉट्स प्लीज सीजन 2 काफी प्यार से बनाया गया है और हमें विश्वास है कि इसे हमारे दर्शकों से बहुत प्यार मिलेगा।
सयानी गुप्ता कहती हैं कि अमेज़न ओरिजिनल फोर मोर शॉट्स प्लीज! के दूसरे सीज़न में एक परिचित वातावरण में वापस आने से कम कुछ नहीं लगता है और पहले सीजन की तुलना में कुछ बड़ा, बेहतर, गहरा करने का प्रयास होता है। सह-कलाकारों, निर्माताओं, रचनाकारों के एक ही ग्रुप के साथ पुनर्मिलन और सहयोग करने में एक विशेष आकर्षण है। पहला सीज़न अत्‍यधिक सफल रहा और प्रशंसकों से इसे खूब प्यार मिला। यह वास्तव में सपनों से परे है कि फोर मोर शोट्स प्लीज! जैसे फॉरवर्ड और नियमों को तोड़ने वाले शो को देश और दुनिया के विभिन्न हिस्सों से और सभी आयु समूहों और लिंगों वाले प्रशंसकों से बहुत प्यार और रूचि मिली। इसने उन सभी पूर्वकल्पित धारणाओं को भी पार कर लिया, जो महिलाओं द्वारा महिलाओं पर बनाया गया एक शो होगा और पुरुषों को कोसने के बारे में होगा। प्रत्येक पात्र के पास कुछ ऐसे लोग थे, जो उससे संबंधित और जुड़ सकते थे। फोर मोर शॉट्स प्लीज! की सुंदरता यह है कि यह 4 महिलाओं का जश्न मनाता है, जो न केवल अलग-अलग हैं, बल्कि जिस तरह से उनके व्यक्तित्व हैं। शो में महिलाओं को दोष दिया जाता है, लेकिन वे पूरी तरह से इसके मालिक हैं। शो एजेंसी के साथ महिलाओं को भी मानता है, जो समय की जरूरत है। यह कि हर लड़की को अपने जीवन के पाठ्यक्रम को चुनने का अधिकार होना चाहिए, शिक्षा का समर्थन करना चाहिए और वित्तीय स्वतंत्रता के लिए प्रयास करना चाहिए। दूसरा सीजन दोगुना स्पेशल होगा। आप देखेंगे कि लड़कियों को अधिक मज़ा आ रहा है, दोस्ती गहरी हो रही है और उग्रता बढ़ती जा रही है, लेकिन साथ ही वे अपनी कमजोरियों को स्वीकार कर रही हैं। मैं फैंस के शो देखने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं जोकि दूसरे सीजन के लिए हर रोज लिख रहे हैं,!

Be First to Comment

Leave a Reply

Mission News Theme by Compete Themes.